English

हमारे बारे में

 होम / हमारे बारे में

एफ्फीजेंट जील प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शुरू की गई जीएसटी फ्रैंचाइज़ी की चेन- जीएसटी सुविधा सेंटर, भारत सरकार द्वारा लाइसेंस प्राप्त जीएसटी फ्रैंचाइज़ी खोलने की अनुमति प्रदान करती है। जीएसटी फ्रैंचाइज़ी एक कम लागत का व्यवसाय है जिससे जुड़ कर कोई भी छोटे या मध्यम स्तर का व्यक्ति आसानी से अच्छी कमाई कर सकता/सकती है। जीएसटी फ्रैंचाइज़ी पार्टनरशिप एक बिज़नेस अवसर है जो भारत सरकार की प्रक्रिया को आम जनता तक पहुंचाने की कड़ी है और साथ ही स्व:रोजगार का एक मजबूत विकल्प है।

जीएसटी सुविधा सेंटर्स पॉवर्ड बाई एफ्फीजेंट जील प्राइवेट लिमिटेड हाल में ही एम्प्लॉयमेंट क्षेत्र में अपने सराहनीय योगदान के लिए सेंट्रल मिनिस्टर डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय द्वारा लोकनायक जय प्रकाश अवार्ड्स से सम्मानित किया गया।

जीएसटी सुविधा सेंटर में फ्रैंचाइज़ी ओनर्स 11 सेक्टर्स की सर्विस जैसे सीए सम्बंधित सारी फाइनेंसियल सर्विस, बैंकिंग, इन्शुरन्स, इत्यादि नाममात्र राशि में प्रदान करके उस पर मिलने वाले मुनाफे से लाभ उठाएंगे जिसके लिए उन्हें तकनिकी सहायता यानी एंड्राइड ऐप फैसिलिटी, वेब फैसिलिटी ,इत्यादि के साथ रिलेशनशिप मैनेजर और बैकेंड टीम का सपोर्ट भी कंपनी द्वारा प्राप्त कराया जाएगा।

जीएसटी सुविधा सेंटर में फाइनेंसियल, बैंकिंग, जी2सी, लोन, इन्स्योरेन्स,हेल्थ केयर, एम्प्लॉयमेंट, एजुकेशन, कंस्यूमर ड्यूरेबल आइटम्स,बिल पेमेंट और ट्रेवल की सर्विस प्रदान की जाती है, जिसमे 250 से अधिक सर्विस की सुविधा प्रदान कर फ्रैंचाइज़ी ओनर बहुत आसान तरीके से महीने की इनकम उत्पन्न कर सकते है। अपने फ्रैंचाइज़ी ओनर्स को कंपनी 09 भाषाओं की बैकेंड टीम का सपोर्ट प्रदान करती है ताकि सर्विस की सुविधा में कोई कमी ना हो। जीएसटी सम्बंधित सभी सर्विस के लिए भारत की सबसे विश्वसनीय स्रोत से जुड़ कर 10 हज़ार से अधिक सुविधा सेंटर्स ने अभी तक पूरे देश मे 7 लाख संतुष्ट ग्राहक दिए है।

जीएसटी सुविधा सेन्टर की सर्विस

फाइनेंसियल सर्विस

फाइनेंसियल सर्विस

सीए सम्बंधित सारी सेवा जिसमे चार्टेड अकाउंटेंट सम्बंधित सर्विस जैसे सीए सर्टिफिकेशन ,मनी मैनेजमेंट, ऑडिटअकाउंट का एनालिसिस, टैक्सेशन, फाइनेंशियल एडवाइज , जीएसटी रजिस्ट्रेशन ,रीटर्न फाइलिंग आदि सर्विस जीएसटी सुविधा सेंटर्स मे मौजूद है


बैंकिंग सर्विस

बैंकिंग सर्विस

बैंकिंग सेक्टर मे मनी ट्रांसफर जैसे आधार मनी ट्रांसफर, डोमेस्टिक मनी ट्रांसफर, क्रेडिट कार्ड, प्री-पेड कार्ड, और स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड , रिचार्ज, इत्यादि जैसी सर्विस मौजूद है जिनकी बढ़ती डिमांड की वजह से ये एक फायदेमंद सर्विस है।


लोन

लोन

जीएसटी सुविधा सेंटर्स एक हैंड-होल्डिंग एजेंसी है जो बैंकिंग की सेवा प्रदान करती है जिसमे पर्सनल लोन, होम लोन, बिज़नेस लोन, प्रॉपर्टी लोन, जैसे कुछ लोन शामिल है जो उपलब्ध है । जीएसटी सुविधा सेंटर्स भारत की एक मान्य ऐसी फ्रैंचाइज़ी है जो मुद्रा लोन एप्लीकेशन प्रोवाइडर है।


इन्शुरन्स सर्विस

इन्शुरन्स सर्विस

जीएसटी सुविधा सेंटर मेडिकल इन्शुरन्स, वेहिकल इन्शुरन्स जैसे सर्विस प्रदान करता है जिनमे टर्म-प्लान इन्शुरन्स , रिटायरमेंट इन्शुरन्स, कोरोना वायरस इन्शुरन्स शामिल है।


ट्रेवल

ट्रेवल

इस वर्टीकल के अंतर्गत फ्रैंचाइज़ी ओनर्स होटल और टिकट बुकिंग की सुविधा अपने क्लाइंट्स को प्रदान कर सकते है। साथ ही अब जीएसटी फ्रैंचाइज़ी ओनर्स अब ट्रेवल वर्टीकल मे पासपोर्ट की सेवा भी प्रदान कर सकते है।


हेल्थ केयर

हेल्थ केयर

इस वर्टीकल के अंतर्गत फ्रैंचाइज़ी ओनर्स अपने क्लाइंट्स को मेडिकल कार्ड , लोन से ले कर डॉक्टर- ऑन- कॉल की फैसिलिटी प्रदान कर सकते है।


एम्प्लॉयमेंट सर्विस

एम्प्लॉयमेंट सर्विस

जीएसटी फ्रैंचाइज़ी ओनर्स के पास रोज़गार प्रदान करने का विकल्प भी होता है जिससे उनकी आय और भी बेहतर हो जाती है। जीएसटी सुविधा सेंटर्स से जुड़ने वाले व्यक्ति अपने सेण्टर के अंतर्गत प्रमोटर्स को जोड़ कर कमाई के साधन को और भी बेहतर कर सकते है।


एजुकेशन सर्विस

एजुकेशन सर्विस

हिंदी और इंग्लिश हैंडराइटिंग को बेहतर बनाने का एक किट और साथ ही ऑनलाइन लर्निंग मोबाइल एप्लीकेशन, जीएसटी सुविधा सेंटर्स के अंतर्गत आता है। जीएसटी सुविधा सेंटर्स का एजुकेशन सर्विस रेगुलर डिमांड में होने की वजह से फ्रैंचाइज़ी ओनर्स के लिए लाभकारी है।


बिल-पेमेंट वर्टीकल

बिल-पेमेंट वर्टीकल

इस वर्टीकल के अंतर्गत फ्रैंचाइज़ी ओनर्स अपने क्लाइंट्स को इन्शुरन्स प्रीमियम पेमेंट , गैस रीचार्ज , इलेक्ट्रिसिटी बिल रीचार्ज , वाटर बिल रीचार्ज , इत्यादि सर्विस प्रदान कर सकते है।


कंस्यूमर ड्यूरेबल आइटम्स

कंस्यूमर ड्यूरेबल आइटम्स

कमिंग सून !!


जी2सी सर्विस

जी2सी सर्विस

भारत सरकार द्वारा जन- हित में कई सेवाएं है जैसे डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट , प्रधानमंत्री श्रम योगी मान-धन योजना, प्रधान मंत्री जनऔषधि केंद्र, इत्यादि सर्विस जिन्हे आम व्यक्ति तक पंहुचा कर फ्रैंचाइज़ी ओनर्स के पास कमाई के साधन होते है।


क्यों है जीएसटी सुविधा सेंटर्स ?

उदाहरण के साथ समझे- विजय एक छोटे स्तर पर अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते है लेकिन किस तरीके से करे उसका अनुमान उन्हें नहीं है , विजय को नहीं पता की वो किस दस्तावेज या डाक्यूमेंट्स का इस्तेमाल करे और कैसे करे, अपने दोस्तों से राय लेने के बाद वो एक टैक्स कंसल्टेंट के पास गए, वहां उन्हें पता चला की उन्हें पहले जीएसटी रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और उसके बाद रीटर्न फाइलिंग करवानी होगी और उसके साथ भी टैन, पैन , डीएससी, इत्यादि की जरुरत होगी । इन सब में विजय का बहुत समय बर्बाद हुआ साथ ही बहुत खर्चा भी क्योकि विजय को सभी जरूरतों के लिए अलग अलग लोगो से संपर्क बनाना पड़ा। अगर ऐसा हो पाता की विजय को कंपनी रजिस्ट्रेशन की सारी सुविधा एक ही जगह मिलती तो इस वजह से विजय एक मूल्यवान ग्राहक बन जाते उस सेण्टर के।

कोई भी व्यक्ति जो भारत का नागरिक है जीएसटी सुविधा सेंटर्स खोलकर सारी सर्विस किसी भी अन्य व्यवसाय करने वाले ग्राहक को प्रदान कर सकता है, साथ ही जीएसटी सुविधा सेंटर्स की 250 से अधिक सर्विस की वजह से फ्रैंचाइज़ी ओनर अच्छी कमाई का स्तर तैयार कर सकते है। जीएसटी सुविधा सेंटर्स किसी भी व्यवसाय का व्यक्ति शुरू कर सकता है, साथ ही वो महिलाये जो घर बैठे काम करना चाहती है जीएसटी सुविधा सेण्टर से जुड़ कर काम कर सकती है।

GST सुविधा केंद्र क्या हैं, gst सुविधा सेंटर क्या हैं
जन सुविधा केंद्र क्या हैं, जन सुविधा केंद्र कैसे खोलें

जीएसटी सुविधा सेण्टर किन स्थितियों में खोला जा सकता है ?

  • जीएसटी ज्ञान के साथ या उसके बिना भी।
  • कार्यालय की जगह या घर से भी
  • न्यूनतम शिक्षा-12वी पास
  • फुल टाइम / पार्ट टाइम / घर से काम
  • इंटरनेट सुविधा (फ़ोन या कंप्यूटर ) के जरिये

जीएसटी सुविधा सेंटर्स की ख़ासियत

फ्रैंचाइज़ी पार्टनर्स के शब्द जीएसटी सुविधा सेंटर्स के लिए

add